SSC GD Exam Date 2022: इस दिन से शुरू होगी SSC GD की परीक्षा, एडमिट कार्ड यहाँ होंगे जारी

SSC GD Exam Date 2022: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी जीडी परीक्षा का आयोजन कराता है। एसएससी जीडी भर्ती का आयोजन वर्ष 2022 में किया गया जिसके अंतर्गत लाखों विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन भरे गए हैं यह आवेदन प्रक्रिया 45000 जीडी कांस्टेबल के रिक्त पदों को पूर्ण करने हेतु आयोजित की गई है |

आवेदन पूरा हो जाने पर विद्यार्थियों के लिए परीक्षा का इंतजार रहता है वे सभी विद्यार्थी जो कि ऑनलाइन माध्यम से आवेदन को पूरा कर चुके हैं उनको बता दे कि आपकी परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से लेकर 14 फरवरी 2023 तक किया जाने वाला है जिसके अंतर्गत जिन विद्यार्थियों द्वारा आवेदन किए गए हैं वे अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करते हुए परीक्षा केंद्र पर जाकर परीक्षा पूरी कर सकते हैं।

SSC GD Exam Date 2022

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विद्यार्थियों के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर दिया गया है वे सभी विद्यार्थियों के एग्जाम डेट का इंतजार कर रहे थे उनके लिए डेट रिलीज की गई है आप सभी विद्यार्थी परीक्षा की अच्छी तैयारी करें और परीक्षा विवरण को हमारे पेज पर प्राप्त करें। एसएससी जीडी परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाने वाला है जिसमें विद्यार्थी परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे जो कि उपलब्ध करा दी गई है अब विद्यार्थियों के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए जाएंगे जिसकी सहायता से विद्यार्थी अपनी एग्जाम डेट की जानकारी लेते हुए परीक्षा को पूरा कर सकते हैं।

SSC GD Admit Card 2022-23 Overview

संगठन का नामकर्मचारी चयन आयोग
पदों का नामजनरल ड्यूटी कांस्टेबल
कुल रिक्तियां45000 रिक्तियां
श्रेणीEducation News
ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए प्रारंभ तिथि27 अक्टूबर 2022
आवेदन पत्र की अंतिम तिथि30 नवंबर 2022
एग्जाम डेट10 जनवरी से लेकर 14 फरवरी 2023 तक किया जाने वाला है
आधिकारिक वेबसाइटssc.nic.in

एसएससी जीडी भर्ती एग्जाम डेट 2022

एसएससी जीडी भर्ती एग्जाम डेट रिलीज की गई है सभी विद्यार्थी जो कि आवेदन कर चुके हैं उनके लिए यह जानकारी आवश्यक है आपको बता दें कि आपकी परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से लेकर 14 फरवरी 2023 के बीच होने वाला है आप सभी विद्यार्थी अपनी परीक्षा को देश के हजारों परीक्षा केंद्रों पर जाकर पूर्ण कर पाएंगे जिसके लिए विद्यार्थी अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने हेतु इंतजार करें, जल्द ही आप एग्जाम डेट की जानकारी ले पाएंगे।

एसएससी जीडी भर्ती एडमिट कार्ड जारी तिथि

परीक्षा की तिथि ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित की जाती है जिसमें वे सभी विद्यार्थी जो ऑनलाइन आवेदन को पूरा कर चुके हैं उनके लिए एग्जाम डेट की जानकारी प्राप्त करने के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार करना होगा क्योंकि आप की परीक्षा 10 जनवरी से लेकर 14 फरवरी 2023 के बीच आयोजित होगी जिसमें आप अपनी परीक्षा डेट को प्राप्त करने के लिए प्रवेश पत्र का विवरण आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे। सभी विद्यार्थी इंतजार करें जल्दी आपका एडमिट कार्ड रिलीज होगा और आप एग्जाम डेट के आधार पर अपनी परीक्षा को पूरा कर पाएंगे।

एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती चयन प्रक्रिया

एसएससी जीडी भर्ती चयन प्रक्रिया काफी लंबी होती है क्योंकि विद्यार्थियों के लिए सबसे पहले सीबीटी में शामिल होना होता है जिसके पश्चात मेरिट सूची उपलब्ध होती है यह मेरिट सूची श्रेणी के आधार पर विद्यार्थियों को जारी की जाती है जिसके आधार पर विद्यार्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल जांच में शामिल हो पाते हैं। समस्त प्रक्रियाओं के बाद विद्यार्थी दस्तावेज सत्यापन एवं साक्षात्कार हेतु बुलाए जाते हैं जिसके आधार पर विद्यार्थियों की नियुक्ति होती है।

  • कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी)
  • शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
  • शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
  • साक्षात्कार एवं दस्तावेज सत्यापन

एसएससी जीडी भर्ती परीक्षा हेतु निर्देश

  • सभी विद्यार्थियों के लिए एग्जाम डेट से पहले एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए जाएंगे जिसे आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सभी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र पर समय से 30 मिनट पहले अवश्य जाएं।
  • आपके लिए अपनी एग्जाम डेट के अनुसार ही परीक्षा केंद्र पर जाना होगा।
  • सभी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के सभी निर्देशों का पालन करें।

How to Check SSC GD Exam Date 2022?

  • आपको एग्जाम डेट की जानकारी एडमिट कार्ड के माध्यम से प्राप्त होगी जिसे डाउनलोड करने हेतु आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर आपके लिए “एसएससी जीडी भर्ती एडमिट कार्ड 2022” के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • आवेदन पत्र के माध्यम से आप जानकारी दर्ज करें और सबमिट कर दें।
  • एसएससी जीडी भर्ती का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • एडमिट कार्ड में आप एग्जाम डेट की जानकारी ले सकते हैं।
Official Websitehttps://ssc.nic.in/

Leave a Comment