RRB Group D Cut Off: आरआरबी ग्रुप दी का कट ऑफ इस बार इतना ज्यादा, यहाँ देखें Zone Wise कट ऑफ

RRB Group D Cut Off: रेलवे भर्ती बोर्ड में लाखों विद्यार्थी शामिल हुए जिनके द्वारा एक लाख से अधिक पदों हेतु भर्ती परीक्षा दी गई है। यह भर्ती परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से देशभर के हजारों परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी, परीक्षा पूरी की जा चुकी है अब विद्यार्थी कटऑफ का इंतजार कर रहे थे जिसकी जानकारी जल्द उपलब्ध होने वाली है।

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा का आयोजन 17 से 25 अगस्त 2022 तक किया गया जिसके बाद लेवल 5 हेतु विद्यार्थियों की परीक्षा का आयोजन 3 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2022 तक किया गया विद्यार्थियों को जोन वाइज कटऑफ का इंतजार था जो कि जारी किया जाने वाला है विद्यार्थियों का इंतजार जल्द समाप्त होगा और विद्यार्थी नियुक्ति की जानकारी ले पाएंगे।

RRB Group D Zone Wise Cut Off Full

कुल 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के लिए यह महत्वपूर्ण सूचना होने वाली है कि आपके लिए जल्द ही कट ऑफ लिस्ट जारी की जाने वाली है आप सभी जोन वाइज कट ऑफ लिस्ट को डाउनलोड करने हेतु लेख का सहारा ले सकते हैं। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा अंतिम चरण की परीक्षा पूरी कर ली गई है अब विद्यार्थी का इंतजार बेसब्री बड़ा हो रहा है क्योंकि आप सभी की परीक्षा का आयोजन 11 अक्टूबर 2022 तक पूरा किया जा चुका है अब विद्यार्थियों की जोन वाइज कट ऑफ लिस्ट जारी होगी जिसके आधार पर विद्यार्थी साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन में भाग ले पाएंगे और यह अंतिम चरण विद्यार्थियों की नियुक्ति का होगा।

RRB Group D Cut Off 2022

प्राधिकरण का नामरेलवे नियुक्ति संस्था
विज्ञापनसीईएन 01/2019
पद का नाम: Fitterग्रुप डी
कुल रिक्तियां103769
श्रेणीEducation News
आरआरबी ग्रुप डी कट ऑफ मार्क्सजल्द ही अपडेट हो रहा है
आरआरबी ग्रुप डी परिणाम 2022 रिलीज की तारीखनवंबर 2022
आधिकारिक वेबसाइटrrbcdg.gov.in

आरआरबी ग्रुप डी कट ऑफ जारी होने की तिथि

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को यह महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त करना आवश्यक है आपके लिए हाल ही में परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें भाग लेने वाले अभ्यर्थी पदों की नियुक्ति हेतु जोन वाइज कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं जो कि जल्द जारी किया जाने वाला है इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट द्वारा तिथि निर्धारित नहीं की गई है लेकिन आपको बता दें कि आपके जोन वाइज कट ऑफ लिस्ट को जल्द उपलब्ध किया जाएगा और आप लेख के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। आप आधिकारिक वेबसाइट पर कड़ी नजर रख सकते हैं ताकि आप जल्द से जल्द जानकारी प्राप्त कर सके।

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा संभावित कट ऑफ

क्षेत्रआरआरबी ग्रुप डी कट ऑफ 2022 [अपेक्षित]
अजमेर72-76
इलाहाबाद73-77
अहमदाबाद70-74
बेंगलुरु60-64
भोपाल73-77
Bilaspur68-72
भुवनेश्वर72-76
चंडीगढ़73-77
चेन्नई70-74
गोरखपुर72-76
गुवाहाटी75-79
कोलकाता79-83
मुंबई66-70
पटना75-79
रांची74-78
सिकंदराबाद68-72

आरआरबी ग्रुप डी परिणाम डाउनलोड लिंक

लगभग एक करोड़ अभ्यर्थियों द्वारा level-5 यानी की अंतिम चरण की परीक्षा दी गई है अब विद्यार्थी जोन वाइज कटऑफ का इंतजार कर रहे हैं यह कट ऑफ लिस्ट विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण होने वाली है क्योंकि कट ऑफ जारी हो जाने पर विद्यार्थियों की मेरिट सूची उपलब्ध होगी और मेरिट सूची में नाम आने वाले विद्यार्थी दस्तावेज सत्यापन एवं साक्षात्कार हेतु बुलाया जाएगी जिसके आधार पर विद्यार्थियों को नियुक्ति प्राप्त हो सकती है। अगर आप भी अब बैठती हैं और परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रख सकते हैं जिसके आधार पर आपके लिए जल्द ही जानकारी प्राप्त होगी।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के चरण

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा का आयोजन कई चरणों में किया जाता है जिसमें विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन के आधार पर कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल होते हैं परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी मेरिट लिस्ट के आधार पर साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन हेतु बुलाए जाते हैं और विद्यार्थियों के लिए पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाती है।

  • कंप्यूटर आधारित परीक्षा
  • मेरिट सूची
  • दस्तावेज सत्यापन एवं साक्षात्कार

आरआरबी ग्रुप डी कट ऑफ कैसे डाउनलोड करें?

  • छात्र सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं |
  • होम पेज पर आपके लिए “आरआरबी ग्रुप डी जोन वाइज कट ऑफ” की लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके लिए लिस्ट प्रदर्शित हो जाएगी जिसमें आप अपना जोन सेलेक्ट कर सकते हैं।
  • सिलेक्ट कर देने के पश्चात आपके लिए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • आरआरबी ग्रुप डी जोन वाइज कट ऑफ लिस्ट डाउनलोड हो जाएगी जिसमें आप अपना कट ऑफ चेक कर सकते हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक यह है:-
www.rrbcdg.gov.in

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के कितने पद जारी किए गए थे?

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के एक लाख से अधिक रिक्त पद जारी किए गए थे।

Leave a Comment