Railway Group D PET Admit Card: आरआरबी ग्रुप डी PET एडमिट कार्ड यहाँ देखें, इस दिन से फिजिकल शुरू

Railway Group D PET Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा वर्ष 2019 में एक विज्ञापन के माध्यम से आरआरबी ग्रुप डी भर्ती हेतु 1,03,769 रिक्तियों को जारी किया गया था जिसके तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई थी। आरआरबी ग्रुप डी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी उम्मीदवारों के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन पांच चरणों में 17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन माध्यम के जरिए सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया है |

इस परीक्षा में हमारे देश के लगभग करोड़ों उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे और परीक्षा को पूर्ण करने के पश्चात सभी विद्यार्थी बड़ी उत्सुकता के साथ आरआरबी ग्रुप डी परिणाम 2022 का इंतजार कर रहे थे। आप सभी विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है क्योंकि आरआरबी के द्वारा ग्रुप डी परिणाम 2022 को जारी करने के साथ-साथ स्कोर कार्ड एवं मेरिट लिस्ट को जारी किया गया है। मेरिट लिस्ट में चयनित विद्यार्थियों के लिए रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 को जारी कर दिया गया है, जिसकी संपूर्ण जानकारी इस लेख में प्रदान की गई है।

Railway Group D PET Admit Card 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा जारी हुई अधिसूचना के तहत हमारे देश के लगभग 1.1 करोड़ों में द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि पूर्व आवेदन प्रक्रिया को सफलतापूर्वक समाप्त किया था। आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी विद्यार्थियों की परीक्षा का आयोजन 17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 तक सीबीटी माध्यम के जरिए किया गया था।

इस परीक्षा में सम्मिलित सभी विद्यार्थियों के परिणाम को आरआरबी के द्वारा ऑनलाइन माध्यम के जरिए मेरिट लिस्ट एवं कट ऑफ मार्क्स के साथ विभिन्न क्षेत्रों के लिए 27 दिसंबर 2022 को सफलतापूर्वक जारी किया गया है। परीक्षा परिणाम जारी होने के पश्चात मेरिट लिस्ट में नाम दर्ज सभी उम्मीदवार बड़ी उत्सुकता के साथ रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 का इंतजार कर रहे थें। आप सभी विद्यार्थियों का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है क्योंकि आरआरबी के द्वारा मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए सभी उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है।

Railway Group D PET Admit Card 2022 Overview

परीक्षा का नामआरआरसी ग्रुप डी परीक्षा
लेख श्रेणीप्रवेश पत्र
परीक्षण प्रकारकंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी)
भर्ती का प्रकारराष्ट्रीय स्तर
संचालन प्राधिकरणरेलवे भर्ती बोर्ड / सेल
विज्ञापन संख्यासीईएन 01/2019
डाकस्तर 1 पद (ग्रुप डी)
कुल पद1,03,769
आवेदकों की संख्या1,15,67,248
ई-एडमिट कार्ड की उपलब्धतापरीक्षा की तारीख से 4 दिन पहले
अवस्थासीबीटी

रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 महत्वपूर्ण तिथियां

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा आरआरबी ग्रुप डी भर्ती की आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी विद्यार्थियों की परीक्षा का आयोजन समिति माध्यम के जरिए 17 अगस्त 2022 से लेकर 11 अक्टूबर 2022 का किया गया है। इस परीक्षा में सम्मिलित सभी विद्यार्थी बड़ी उत्सुकता के साथ अपने परिणाम का इंतजार कर रहे थे जो कि आरआरबी के द्वारा 27 दिसंबर 2022 को सफलतापूर्वक विभिन्न क्षेत्रों के लिए जारी कर दिया गया है।

Also Read – SSC GD Exam Date 2022: इस दिन से शुरू होगी SSC GD की परीक्षा, एडमिट कार्ड यहाँ होंगे जारी

इस परीक्षा परिणाम के माध्यम से मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। अब जल्द ही दिसंबर 2022 के अंतिम सप्ताह में आपके लिए रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 को जारी किया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड के लिए महत्वपूर्ण विवरण

रेलवे ग्रुप डी परिणाम की मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से पीईटी एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए महत्वपूर्ण विवरणों का होना आवश्यक है तत्पश्चात ही आप सभी इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे:-

  • उपयोगकर्ता नाम/पंजीकरण संख्या
  • पासवर्ड/जन्म तिथि

रेलवे ग्रुप डी पीईटी मेरिट लिस्ट 2022

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए 27 दिसंबर 2022 को विभिन्न क्षेत्रों के लिए ग्रुप डी परिणाम 2022 एवं कट ऑफ मार्क्स को जारी किया गया है। आरआरबी ग्रुप डी परिणाम जारी होने के पश्चात ही सभी विद्यार्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में सम्मिलित करने के लिए मेरिट लिस्ट को भी जारी कर दिया गया है।

मेरिट लिस्ट में सभी विद्यार्थियों के लिए नाम के साथ और रोल नंबर प्रदर्शित देखने के लिए मिल जाएंगे। रोल नंबर में चयनित सभी विद्यार्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है जिसमें में सम्मिलित होने के लिए जल्द ही आपका एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट कौन सी है ?

आधिकारिक वेबसाइट :- rrbcdg.gov.in।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि क्या निर्धारित की गई है ?

आरआरबी के द्वारा मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि 10 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है।

Leave a Comment